3/04/2016

भैरो मिश्र सांसद साक्षात्कार

प्र०-विपक्षी पार्टियाँ असहिष्णुता का मामला चुनाव के समय पर उठा कर समाज में फूट डाल  राजनीति करता है।क्या कहेंगे
उ०-देखिए कांग्रेस के पास कोई मुद्दे तो हैं नहीं वह अनावश्यक मुद्दे उठाकर चर्चा में बने रहना चाहती है उन्हें पता है देश का जनाधार उन्हें नकार रहा है इससे उनमें घोर निराशा है तो कोई न कोई मुद्दे उठाकर सरकार के कामों में अडंगा डालने का काम करते हैं।
प्र०- केन्द्र सरकार जिस तरह से काम कर रही है आप संतुष्ट हैं या कुछ बदलाव लाना चाहते हैं ?
उ०-केन्द्र सरकार पूरी तरह जिम्मेदारी से काम कर रही है और पूरी क्षमता से कार्य कर रही है ,हां विपक्षी पार्टियाँ खासकर कांग्रेस सहयोग करें तो लम्बित विधेयक जैसे GST का विधेयक व अन्य विधेयक पास हो जाते जिससे देश को आर्थिक रुप से प्रगति में सहायता मिलती और  विकास दर जो विषमताओं के बावजूद,प्राकृतिक आपदाओं के बावजूद भी जो विकास दर हमारी सर्वोपरि बनी है वो और भी ऊपर जाती।
प्र०- कांग्रेस का आरोप है कि जब आप लोग विपक्ष में थे तो आप लोग भी ऐसा करते थे क्या कहेंगे?
उ०-ऐसा नहीं है कुछ मुद्दे होते थे जिनको उठाना विपक्ष का दायित्व होता है हमने अनावश्यक मुद्दों को तूल देने का काम नहीं किया। कोल का मुद्दा हमने उठाया जिसका करोड़ों का घोटाला निकल कर आया जिससे देश का कितना नुकसान हुआ ,अब जैसे उनके ऊपर कोर्ट का मुकदमा हुआ क्योंकि इन्होंने जमीनों के घोटाले किये अब इसमें हमारी पार्टी का क्या कसूर उसको लेकर संसद सत्र चलने नहीं दिया तो जनता ये सब देख रही है।
प्र०-विहार में जातिगत समीकरण के चलते चुनाव नहीं जीत नहीं सके इसका प्रभाव उ०-प्र० में कैसे देखते हैं?
उ०- विहार में शुरुआत से ही पता चल गया था वो दोनों ही विपरीत ध्रुव थे और दोनों ने अपनी-अपनी जाति संगठन खड़ा कर रखा था और लालू तो पूरी तरह ही जाति आधारित राजनीति करते हैं दोनों जब साथ आये तो पता चल गया था कि क्या होने वाला है और वही हुआ पर उ०-प्र० के हालात बिलकुल उलट हैं।उ०-प्र० की जनता भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी के चलते पिस रही है,तो जनता सब समझ रही है और मुझे पूरा विश्वास है दो,तिहाई बहुमत के साथ हम आयेगे।

No comments:

Post a Comment